Paytm Physical Debit Card क्या है, और इसके लिए कैसे अप्लाई करें

0
211
Paytm Physical Debit Card

Paytm ने अपने यूजर को Paytm Physical Debit Card की पेशकश शुरू कर दी है। पेटीएम बैंक फीचर को निकालने के बाद, कंपनी अब पेटीएम डेबिट कार्ड पेश कर रही है। इन कार्ड्स का यूज़ किसी दुसरे बैंक कार्ड की तरह एटीएम पर किया जा सकता है। कंपनी ने अपने इस नए फीचर के साथ अपने यूजर से और गहरे सम्बन्ध जोर लिए है। 

Paytm Physical Debit Card

Paytm Physical Debit Card का यूज़ हम नार्मल ATM कार्ड्स की तरह ही कर सकते है। लेकिन इन कार्ड्स को सिर्फ Paytm Payment Bank के अकाउंट होल्डर ही इस्तेमाल कर सकते है।

क्या है Paytm Physical Debit Card ?

Paytm Debit Card Paytm payment Bank का एक नए Type का बैंक है, इसमें आप  नार्मल बैंक की तरह पैसे रख सकते है, इसके बाद आपका Paytm वॉलेट Paytm payment बैंक में बदल जायेगा और साथ में आपको Interest भी मिलेगा। यह बैंक भी Other बैंक की तरह services provide कराएगा।

Paytm Payments Bank पर स्टैंडर बैंकिंग सर्विसेज का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने eKYC डिटेल्स को वेरीफाई करने की ज़रूरत होगी। इस अकाउंट पर मिनिमम  बैलेंस लिमिट नहीं है। 

हालांकि, अधिकतम 1 लाख की बैलेंस लिमिट है। अपने पेटीएम बैंक खाते को खोलने के बाद, आपको ऑनलाइन Transaction के लिए डिजिटल रुपे डेबिट कार्ड प्रोवाइड किये जाएगें। रुपे डेबिट कार्ड होने की वजह से इसे आप सिर्फ India में इस्तेमाल कर सकते है।

Paytm Physical Debit Card के लिए Request कैसे करें 

यदि आप एक Physical Debit Card के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो आपको पहले एक पेटीएम भुगतान बैंक अकाउंट बनाना होगा। आप अपने पेटीएम लॉगिन आईडी और पासवर्ड के साथ एक अकाउंट बना सकते हैं। एक पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट खोलने पर, एक मामूली शुल्क लिया जाएगा। 

Paytm Physical Debit Card  के Request के लिए बैंक आइकॉन पे टैप करें। नीचे स्क्रॉल करें और ‘डेबिट और एटीएम सर्विसेज’ को चुनें, और ‘रिक्वेस्ट कार्ड’ को सेलेक्ट करें, और ‘प्रोसीड’ पे क्लिक करें। इस प्रोसेस को पूरा करने के लिए आपको 120 रुपये का एक छोटा सा शुल्क चुकाना होगा। इसके बाद आपका मौजूदा डिजिटल कार्ड आपको Physical फ़ॉर्मेट में पहुंचा दिया जाएगा। Paytm Physical Debit Card का इस्तेमाल स्टोर्स पर Transaction के लिए और एटीएम से नकदी वापस लेने के लिए भी किया जा सकता है।

मेट्रो सिटीज जैसे Delhi, Mumbai, Hydrabad, Chennai, Bengaluru, Kolkata, और Hydrabad, में पहले के तीन Withdrawal हर महीने बिलकुल मुफ्त होंगे। उसके बाद के Transaction के लिए आपको Rs 20 का भुगतान हर Transaction पर करना होगा, और Rs 5 का हर मिनी स्टेटमेंट, बैलेंस चेक और पिन चेंज के लिए देना परेगा।

Features ऑफ़ Paytm Physical Debit Card

  • Paytm सालाना आपको 4% इंटरेस्ट देगी
  • पुराने यूजर के वॉलेट के पैसे उनके पेमेंट अकाउंट में ट्रान्सफर ह्जो जायेंगे
  • पहले 10 लाख कस्टमर्स के 25000 तक की राशी पे उन्हें 250 का कैश बैक दिया जायेगा
  • आप प्लेटिनम बेनिफिट्स का आनंद ले सकते हैं जैसे कि बड़ी संख्या में कस्टमर को छूट और कैश बैक।
  • आपको टर्म्स और कंडीशन के मुताबिक़ डेथ और परमानेंट Disability की घटना में 2 लाख रुपये का निःशुल्क बीमा कवर मिलता है।
  • आपके डेबिट कार्ड में तुरंत मनी रिसीव करने के लिए एक क्यूआर कोड होगा।