Samsung ने बनाया Unbreakable Screen

0
210
Unbreakable Screen

South Korea की Company Samsung ने Smartphone के लिए एक ऐसी स्क्रीन बना ली है जो गिरकर भी नहीं टूटेगी। कंपनी के दावा किया है के Samsung की यह Unbreakable Screen अंडरराइटर लैब से वेरिफाइड है, यह लैब ऑक्यूपेशनल सेफ्टी और हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन की टेस्टिंग पार्टनर है। सैमसंग के इस स्क्रीन के डिस्प्ले को 4 फीट की ऊंचाई से 26 बार जबकि 6 फीट की ऊंचाई से एक बार गिराकर जांच की गई। इस जांच में स्क्रीन के किसी भी हिस्से में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

Unbreakable Screen

कंपनीका यह भी दावा है कि यह डिस्प्ले पैनल 71 डिग्री सेल्सियस और -32 डिग्री सेल्सियस पर भी टेस्ट किया गया है। इन एक्सट्रिम Temperature पर भी स्क्रीन बिलकुल सही सलामत रहा। सैमसंग के इस नए Unbreakable Screen में फ्लैक्सिबल OLED पैनल दिया गया है, जो अनब्रेकेबल सब्सट्रेट के बीच सैंडविच किया हुआ है। इसके साथ ही इसमें ग्लास की जगह प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस डिस्प्ले में इस्तेमाल किया गया प्लास्टिक बिलकुल ग्लास की तरह ही दिखाई देता है जिसे पहचानना मुश्किल होगा के गिलास नहीं प्लास्टिक है।

सैमसंग के मुताबिक़ 4 फीट की ऊंचाई अमेरिकी मिलिट्री स्टैंडर्ड के मुताबिक सेट किया गया है। हालांकि, कई डिवाइस जिसे मिलिट्री स्टैंडर्ड के आधार पे टेस्ट किया गया है, टूट चुके हैं। हम भी यह देखने के लिए उत्सुक है कि यह स्क्रीन टूटती है कि नहीं। कंपनी ने फिलहाल यह क्लियर नहीं किया है कि इस अनब्रेकेबल स्क्रीन को कंपनी अपने किस स्मार्टफोन में इस्तेमाल करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक़ इस स्क्रीन का इस्तेमाल सैमसंग के आने वाले स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 में किया जा सकता है। आपको बता दें कि गैलेक्सी नोट 9 को 9 अगस्त को न्यूयार्क में एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल Samsung ने बनाया Unbreakable Screen आपको पसंद आया होगा। आप हमारे Article India may ban iPhone within 6 months को भी पढ़ सकते है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।