Windows 10 में Multilingual Text Prediction कैसे Set Up करें

0
20
Multilingual Text Prediction

 Multilingual Text Prediction: Windows 10 में, आप Latin Alphabet Follow करने वाली कई Language में आसानी से Switch और Type कर सकते हैं। Common Latin Languages में English, German, Spanish, और  French इत्यादि शामिल हैं। जब भी कभी आप किसी दूसरी Language में बदलना चाहते है तो आपको Language Settings में Manual रूप से Language Switch करने की ज़रूरत नहीं होती है।

यह Feature Windows 10 Text Prediction का पार्ट है

Multilingual Text Prediction कैसे Set Up करें 

 

Windows 10 ने दोनों Software (टच स्क्रीन) Keyboards और Hardware Keyboards के लिए Multilingual Text Prediction Enable किया है। मोबाइल डिवाइस पर आपके Experience से, आप अनुमान लगा सकते हैं कि Text Prediction न सिर्फ टाइपिंग के दौरान समय बचाती है बल्कि सही Spellings चुनने में भी आपकी मदद करती है। यदि आप Multiple Latin Script Languages में काम करते हैं तो Multilingual Text Prediction आपकी मदद कर सकती है।

यहां बताया गया है कि आप से Setting में Multilingual Text Prediction को कैसे Switch on और Switch Off कर सकते हैं।

Multilingual Text Prediction

  • Settings Open करें  (shortcut: Windows key + I) Device Icon पे क्लिक करें
  • Device के Under  Left Column Typing Section को सेलेक्ट करें
  •  Multilingual Text Prediction में निचे Scroll करें
  •  Recognized Language के BASE पर Show Text Predictions को टॉगल कर

Multi-Lingual Text Prediction के लिए Windows तीन Latin Script Languages का Support करता है। यह आपके कंप्यूटर की सिस्टम सेटिंग्स में टॉप तीन पसंदीदा भाषाओं की Predictions को Suggests करता है।

टॉगल स्विच आपको टाइप करते वक़्त हर बार मैन्युअल रूप से Languages चुनने की परेशानी से बचाता है। इसके अलावा, अगर आप एक से ज़्यादा Languages में Fluent हैं तो यह आपके Communication का Scope बढ़ा देता है।

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। आप Cryptojacking क्या है? और इस से कैसे बचें भी पढ़ सकते है

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।